अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने चीन पर निशाना साधते हुए कोरोना वायरस को चाइना का प्‍लेग कहा

ट्रंप ने चीन पर निशाना साधते हुए कोरोना वायरस को चाइना का प्‍लेग कहा

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर चीन पर निशाना साधते हुए ट्रंप ने इस बार कोरोना वायरस को चीन का प्‍लेग कह डाला। ट्रंप ने चीन पर निशाना साधते हुए कहा, 'यह(कोरोना वायरस) चीन का प्लेग है, इसे होना ही नहीं चाहिए था, लेकिन उन्होंने इसे होने दिया। ट्रंप ने कहा कि हमने नई ट्रेड डील पर हस्‍ताक्षर किया था और उसकी स्याही भी नहीं सूखी थी कि यह (कोरोना महामारी ) आ गया। वहीं, ट्रंप ने व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कायले मैकनेनी के हवाले से कहा कि पूर्वी लद्दाख में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प पर से चीनी कम्युनिस्ट पार्टी का असली चेहरा सामने आ गया है। अमेरिका मौजूदा स्थिति पर बारीकी से निगरानी कर रहा है और इसके शांतिपूर्ण समाधान का समर्थन करता है।

ट्रंप ने चाइना पर कोरोना वायरस को लेकर लगाया था ये आरोप

ट्रंप ने चाइना पर कोरोना वायरस को लेकर लगाया था ये आरोप

मालूम हो कि इससे पहले भी ट्रंप ने कई मंचों पर कोरोना वायरस को दुनियाभर में फैलाने के लिए चीन को दोषी ठहराया था। हालांकि, चीन इस अमेरिका के इस आरोप से शुरु से इंकार करता रहा हैं। उल्‍टा राष्‍ट्रपति शी चिनफिंग अमेरिका पर ही कोरोना वायरस को फैलाने का दोषी बताता है। ट्रंप ने चाइना सरकार पर ये भी आरोप लगाया था कि ये कोरोना वायरस चाइना की लैब में तैयार किया गया और अमेरिका समेत अन्‍य देशों में इस वायरस को साजिश के तहत फैलाया ताकि इस महामारी से लड़ते हुए संपन्‍न देशों की आर्थिक स्थिति प्रभावित हो।

दुनिया भर में अमेरिका में सबसे अधिक हैं कोरोना का कहर

दुनिया भर में अमेरिका में सबसे अधिक हैं कोरोना का कहर

दुनिया भर में कोरोना के अब तक एक करोड़ सात लाख 56 हजार से भी ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जबकि कुल 5.17 लाख से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं। इसके साथ ही अब तक 5,912,138 मरीज ठीक भी हुए हैं। अमेरिका में लॉकडाउन के समाप्‍त होने के बाद बाजार खुलने के बाद हालात फिर बहुत खराब हो चुके हैं। मालूम हो कि अमेरिका और ब्राजील इस वक्त दुनिया में संक्रमण के सबसे बड़े केंद्र हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार यहां हर दिन करीब 40 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। एक विशेषज्ञ के अनुसार यदि सटीक पूर्वानुमान नहीं लगाया गया तो यह ‘बेहद भयावह' होगा। वहीं ब्राजील में पिछले 24 घंटे में 33,846 मामले सामने आए हैं। यहां कुल संक्रमितों की संख्या 14.08 लाख के पार हो गई है। देश में पिछले 24 घंटे में 1,280 लोगों की मौत के साथ ही यहां कुल मृतक संख्या 59 हजार के हो गई है। ब्राजील दुनियाभर में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में दूसरे नंबर पर है।

Your in currently Olaa.in » Study Materials Free Downloads for all exam , Neet, UPSC,SSC,TNPSC » अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने चीन पर निशाना साधते हुए कोरोना वायरस को चाइना का प्‍लेग कहा