MP में कैबिनेट विस्तार से उमा भारती नाराज

हाइलाइट्स

  • एमपी में कैबिनेट विस्तार से उमा भारती नाराज
  • भारती ने कहा, कैबिनेट में जातीय संतुलन नदारद
  • भारती ने पार्टी नेतृत्व को लिखी चिट्ठी
  • एमपी में आज 28 नए मंत्रियों ने ली शपथ

भोपाल।
एमपी की पूर्व सीएम उमा भारती शिवराज कैबिनेट के विस्तार से असंतुष्ट हैं। उन्होंने कहा है कि मंत्रिमंडल में जातीय संतुलन का ध्यान नहीं रखा गया है। भारती ने इस बाबत पार्टी नेतृत्व को पत्र भी लिखा है। भारती गुरुवार को बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में लखनऊ के विशेष अदालत में पेश हुईं। इससे पहले उन्होंने मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत में अपनी नाराजगी का इजहार किया।
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारती ने बुधवार को ही पार्टी नेतृत्व को अपनी सैद्धांतिक असहमति से अवगत करा दिया था। उन्होंने जातीय असंतुलन को ठीक करने की गुजारिश भी पार्टी नेतृत्व से की गई, लेकिन ऐसा लगता है उनकी बात को ज्यादा तवज्जो नहीं दी गई।
शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार में किसकी चली, सटीक विश्लेषणशिवराज मंत्रिमंडल विस्तार में किसकी चली, सटीक विश्लेषणलंबे इंतजार के बाद मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट का गुरुवार को विस्तार तो किया गया, लेकिन नए मंत्रियो को देखकर लगता है बीजेपी का सबसे ज्यादा ध्यान प्रदेश में होने वाले उपचुनावों पर है। उपचुनावों में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने की रणनीति के तहत ज्योतिरादित्य सिंधिया को सबसे ज्यादा महत्व दिया गया है जबकि बीजेपी के अपने पुराने नेताओं को कैबिनेट में कम भागीदारी से संतोष करना पड़ा है।
मध्य प्रदेश में गुरुवार सुबह 11 बजे राजभवन में आयोजित समारोह में 28 नए मंत्रियों ने शपथ ली। इनमें 20 कैबिनेट और 8 राज्य मंत्री हैं। मंत्रियों के विभागों का बंटवारा नहीं हुआ, लेकिन कैबिनेट में ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक पूर्व विधायकों की ज्यादा भागीदारी को लेकर पार्टी के अंदर से विरोध के स्वर भी सुनाई देने लगे हैं।

Your in currently Olaa.in » Study Materials Free Downloads for all exam , Neet, UPSC,SSC,TNPSC » MP में कैबिनेट विस्तार से उमा भारती नाराज